सपने में अपने दोस्त को देखना, सपने में पुराने दोस्त का गले लगना

सपने में अपने दोस्त को देखना (Sapne Me Apne Dost Ko Dekhna), सपने में पुराने मित्र से मिलना, सपने में पुराने मित्रों से मिलना, सपने में पुराने मित्र को देखना, सपने में अपने पुराने मित्र को देखना, सपने में दोस्तों को देखना, सपने में पुराने दोस्त को देखना, सपना में दोस्त को देखना, अगर आपको इनमे से कोई एक सपना आया है, तो आइये जानते कि इसका मतलब क्या होता है?

सपने में अपने दोस्त को देखना (Sapne Me Apne Dost Ko Dekhna)

सपने में अपने दोस्त को देखना, Sapne Me Apne Dost Ko Dekhna

हमें सपने कुछ ना कुछ संकेत करते हैं, इसलिए हमें उन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हो सकता है इन संकेतों में हमें अपनी जिंदगी के बहुत से अनसुलझे सवालों के जवाब या तकलीफ दूर होने के या उन्हें सुलझाने के उपाय मिल जाए, तो हमारी कोशिश ये होनी चाहिए कि अपने सपनों को नजरअंदाज न कर, उन पर गौर करें और भविष्य की घटनाओं के संकेत को समझें।

सपने में अपने दोस्त को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में अपने किसी मित्र को देखते है तो यह बहुत ही शुभ स्वप्न माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आपके धन सम्बन्धी रुके हुए कार्य निकट भविष्य में बिना किसी रुकावट के पुरे (पूर्ण) हो जायेंगे। साथ ही आपको धन प्राप्ति की भी अच्छी संभावना है। 

सपने में पुराने दोस्त को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पुराने मित्र को देखना भी शुभ और सकारात्मक स्वप्न माना जाता है। यह सपना संकेत देता है कि आपके आर्थिक गतिरोध अब समाप्त होने वाले है, कोई बहुप्रतीक्षित (लम्बे समय से रुका हुआ ) कार्य जल्द ही पूरा हो सकता है। 

सपने में पुराने मित्र से मिलना

अगर आप सपने में पुराने दोस्त को मिलना, देखते है तो यह सपना संकेत देता है कि, आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अब जल्द सुधरने वाला है। आपकी लम्बे समय से चली आ रही बीमारी और परेशानी समाप्त होने वाली है। 

सपने में पुराने दोस्त का गले लगना

अगर आप सपने में खुद को दोस्त से गले मिलते हुए देखते  है तो यह भी एक अच्छा सपना माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार अपने आप को किसी मित्र से गले मिलते हुए देखना सौभाग्य की निशानी है। यदि आप ऐसा सपना देखते हैं तो आपके भाग्य में वृद्धि होगी और आपको अपने सौभाग्य का भी लाभ मिलेगा।

सपने में नए दोस्त को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नए मित्र को देखना भी एक सकारात्मक सपना माना जाता है। इस सपने का  अर्थ है कि आपको निकट भविष्य में पारिवारिक सुख और शांति की प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़े –