सपने में पैसा देखना क्या मतलब होता है ?

सपने में पैसा देखना (Sapne mein paisa dekhna) ? आज के समय में मनुष्य इतनी जिम्मेदारियों के बोझ तले दबा हुआ है, कि बस पूछो मत और उनको पूरा करने के लिए सबसे पहली ज़रूरत धन को ही समझता है। और अगर रात में सोते समय सपने में पैसा देख ले और नींद खुलते ही पैसे गायब हो जाये तो मायूस हो जाता है। फिर सपने के मतलब की लालसा जग उठती है, तो आईये जानते है आपके सपने का क्या मतलब है ?

सपने में पैसा देखना क्या मतलब होता है ?

सपने में पैसा देखना क्या मतलब होता है (Sapne mein paise dekhna)

सपने में पैसा देखना वास्तव में एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुरूप, ऐसा सपना स्पष्ट रूप से धन लाभ का संकेत देता है।

सपने में पैसा देखना

ज्योतिषी भी मानते हैं कि ऐसा सपना देखना व्यक्ति के लिए कुछ ढेर लाभ का सूचक है। तो अगर आप इसे सपने में देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको कहीं से भी ढेर सारी नकदी मिलने वाली है।

सपने में बहुत धन मिलना देखना

यदि आप सपने में यह देखते हैं कि आपको कहीं से भी बहुत सारा धन प्राप्त हुआ है। ऐसा सपना संकेत करता है कि आपको बिना परिश्रम के बहुत सारा धन प्राप्त होने वाला है। आपकी किस्मत चमकने वाली है।

आप सपने में जितना अतिरिक्त पैसा देखते हैं या जितना अतिरिक्त पैसा आपको सपने में मिलता है, उतना ही बड़ा वित्तीय लाभ आपको निकट भविष्य में मिलेगा।

सपने में सिक्का देखना

अगर आप सपने में सिक्का देखते हैं तो यह सपना शुभ नहीं माना जाता है। इसको दरिद्रता आने का संकेत माना जाता है।

सपने में ५०० के नोट देखना

सपने में नोट देखना एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। ऐसा सपना धन लाभ का संकेत देता है। सपने में कागज के नोट देखना आने वाले समय में बिना परिश्रम के कहीं से धन प्राप्त करने का संकेत देता है।

सपने में १० के नोट देखना

सपने में कागज का नोट देखना लक्ष्मी के आगमन का संकेत देता है। बिना परिश्रम के कहीं से धन प्राप्त करने का संकेत देता है। सपने में नोट देखना एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है।

सपने में पैसा मिलना देखना

अगर आपको कहीं से पैसा मिलता है या कोई आपको पैसे देने जाता है, तो यह एक शुभ सपना माना जाता है। इसका अर्थ है कि आपको अपने जीवन में वास्तव में अचानक आपको धन की प्राप्ति होगी। आप प्रगति करेंगे। आपके घर में सुख-समृद्धि और ख़ुशहाली आने वाली है।

सपने में पैसे चोरी करना

यह एक अशुभ सपना माना जाता है। इससे पता चलता है कि आपको अचानक से धन की हानि हो सकती है। आपके कई काम खराब और उनमे रुकावट भी आ सकती है।

सपने में पंडित को पैसे देना

यदि आप सपने में किसी को दान करते हुए देखते हैं तो यह वास्तव में एक शुभ सपना माना जाता है। इससे पता चलता है कि धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ सकती है।

यह भी पढ़े –