सपने में शेर देखना शुभ है या अशुभ ?

सपने में शेर देखना शुभ है या अशुभ (Sapne Mein Sher Dekhna) ? सपने रोज़ रोज़ नहीं आते है पर जब आते है तो एक रात में लगभग ४ से ७ सपने आते है। उनमे से कुछ याद रह जाते है और कुछ भूल जाते है परन्तु जब कोई डरावना सपना दिख जाता है तो आखे तुरंत खुल जाती है और वो सपना याद रह जाता है। तो आज ऐसे ही एक डरावने सपने की बात करेंगे, जब आप सपने में शेर में देख लें, तो आईये जानते है इसका मतलब क्या होता है?

सपने में शेर देखना शुभ है या अशुभ (Sapne Mein Sher Dekhna)

सपने में शेर देखना शुभ है या अशुभ (Sapne Mein Sher Dekhna)
Sapne Mein Sher Dekhna

सपने में शेर को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने सपने में शेर देखा है तो यह बहुत अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आप अतिशीध्र और बहुत आसानी से अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर लेंगे। अगर कोर्ट-कचहरी का कुछ काम है तो उसमे भी जीत मिलेगी। आपके जीवन में अब चारो ओर मंगल ही मंगल होने की सम्भवना है। क्योंकि यह सपना अतिशीध्र फल प्रदान करता है।

सपने में शेर का पीछे पड़ना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने सपने में शेर को अपने पीछे आते हुए देखते है और आप भाग रहे है तो इस सपने का अर्थ है कि अब आपके अंदर शक्ति और उत्साह का संचार होने वाला है, जिससे आप अपने भारी और रुके हुए कार्य को आराम से कर पाएंगे जिससे आपकी आर्थिक समस्याओं का भी हल होगा।

सपने में शेर का बच्चा देखना

अगर आपने सपने में शेर का बच्चा देखा है तो यह बहुत अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि अब आपकी मुश्किलों का शीध्र ही अंत होने वाला है तथा दुःख और दरिद्रता दूर होने वाली है। धन आगमन का रास्ता बनेगा।

सपने में बब्बर शेर देखना

अगर आपने सपने में बब्बर शेर देखा है तो, यह सपना संकेत करता है कि आप अपने शत्रुओं के मन में डर का भाव उत्पन्न करने में सफल होंगे। अगर आप नौकरी करते है तो आपको सम्मान और उच्च पद प्राप्ति की प्रबल सम्भावना है।

नवरात्रि में सपने में शेर देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने, नवरात्रि में सपने में शेर देखा है तो यह बहुत अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना संकेत करता है कि आपके जीवन से जुड़े सारे सपने अतिशीध्र पुरे होने वाले है। शादी, नौकरी और व्यापार से जुडी सारी इच्छाएँ आपकी पूर्ण होने वाली है।

सपने में सफेद शेर देखना

अगर आपने सपने में सफ़ेद शेर देखा है तो, यह सपना संकेत करता है कि आप अतिशीघ्र डर मुक़्त और धनवान होने वाले है। और समाज में आपका सम्मान बढ़ने वाला है।

सपने में शेर से डरने का मतलब

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में शेर से डर रहे है तो यह सपना एक दम विपरीत परिणाम देता है आप असल जीवन में निडर और भयमुक्त होने वाले है। तथा अपनी समस्याओं का बड़ी कुशलता से हल कर सकेंगे।

यह भी पढ़े –