सपने में पानी देखना का मतलब क्या होता है?

सपने में पानी देखना (Sapne Mein Pani Dekhna), सपना में गंदा पानी देखना, सपना में पानी का घड़ा देखना, सपने में कुएं का पानी देखना, सपना में नदी का पानी देखना, सपना में बारिश का पानी देखना, सपना में बाढ़ का पानी देखना, सपने में समंदर देखना, अगर आपको इनमे से कोई एक सपना आया है, तो आइये जानते कि इसका मतलब क्या होता है?

सपने में पानी देखना का मतलब क्या होता है?

सपने में पानी देखना का मतलब क्या होता है?

हमें जो सपने आते है वो कुछ ना कुछ संकेत करते हैं। इसलिए हमें उन्हें नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हो सकता है, कि इन संकेतों में हमें अपनी जिंदगी के बहुत से अनसुलझे सवालों के जवाब या तकलीफ दूर करने के या उन्हें सुलझाने के उपाय मिल जाए। तो हमारी कोशिश ये होनी चाहिए कि हमें अपने सपनों को नजरअंदाज न कर, उन पर गौर कर लेवें। और भविष्य में घटने वाली घटनाओं को उनके घटने से पहले ही, इन संकेतों के माध्यम उन्हें समझ लें –

सपना में साफ पानी देखना

अगर आपने सपने में साफ पानी देखा है तो यह सपना संकेत करता है कि आपको जल्द ही भविष्य में अच्छी सफ़लता प्राप्त होने वाली है। अगर आप नौकरीपेशा है तो आपको प्रमोशन मिल सकता है, और अगर आप व्यापारी है तो आपको बहुत अच्छा लाभ मिल सकता है

सपना में गंदा पानी देखना

अगर आपने सपने में गंदा पानी देखा है तो यह सपना संकेत करता है कि आपको निकट भविष्य में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में मतभेद या घाटे का सौदा, और नौकरीपेशा को अपने उच्च अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है।

सपना में पानी का घड़ा देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में पानी का घड़ा भरा हुआ देखते हैं, तो इसका अर्थ है कि निकट भविष्य में आपके लिए प्रगति का मार्ग खुलने वाला है।

सपने में कुएं का पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने सपने में कुएं का पानी देखा है, तो इसका अर्थ है कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाले हैं, और अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है।

सपना में नदी का पानी देखना

अगर आपने सपने में नदी का पानी देखा है, तो इसका अर्थ है कि निकट भविष्य में आपकी धन से सम्बंधित इच्छाएं पूर्ण होने वाली है। परन्तु कुछ शारीरिक समस्याओं सामना भी करना पड़ सकता है।

सपना में बारिश का पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने सपने में बारिश देखी है या बारिश का पानी देखा है तो यह सपना संकेत करता हैं कि आपको अपने काम में निश्चित ही सफ़लता मिलने वाली है।

सपना में बाढ़ का पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बाढ़ देखना या सपने में बाढ़ का पानी देखना, इस सपने का अर्थ है कि आपको निकट भविष्य में घोर शारीरिक पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है और अपने निकट सम्बन्धियों के खोने का दुःख भी सहना पड़ सकता है।

सपने में समंदर देखना

अगर आपने सपने में समंदर देखा है, तो यह सपना संकेत करता है कि आपको जल्द ही कुछ बुरे समाचार और घोर मुश्किलों से दो चार होना पड़ सकता है। परन्तु इसके ठीक विपरीत आपको धन और यश की प्राप्ति भी हो सकती है।

यह भी पढ़े –