बीमारी का सपना देखना, सपने में खुद को खून की उल्टी करते हुए देखना

बीमारी का सपना देखना (Bimari Ka Sapna Dekhna), स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में जो कुछ भी दिखता उसका कुछ न कुछ अर्थ ज़रूर निकलता है। तो आईये जानते है कि सपने में अगर आप खुद को बीमार देखते है या खुद को खून की उल्टी करते हुए देखते है, तो इसका मतलब क्या होता है?

बीमारी का सपना देखना(Bimari Ka Sapna Dekhna)

बीमारी का सपना देखना(Bimari Ka Sapna Dekhna)

बीमारी का सपना देखना

सपने में अगर आप खुद को बीमार और बहुत दर्द में देखते हैं तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि आप अपनी निजी जिंदगी में किसी बात से बोझिल हैं। जिससे आपको छुटकारा पाने की आवश्यकता है। उसके लिए आपको अपने क़रीबी लोगो से सलाह मसविरा करने की ज़रूरत है।

सपने मे खुद को बुखार, खांसी, जुकाम  देखना

सपने में अगर आप खुद को बुखार, खांसी, जुकाम होता हुए देखें तो घबराएं नहीं यह सपना संकेत देता है कि आपको आने वाले समय में अपने बिजनेस में तेजी देखने को मिलने वाली हैं। यदि आप किसी के साथ  साझेदारी का व्यवसाय करेंगे तो आपको अच्छा लाभ हो सकता है। तथा अगर आप नौकरीपेशा है तो आपको अच्छा प्रमोशन मिल सकता हैं।

गंभीर बीमारी का सपना देखना

सपने में अगर आप खुद को किसी गंभीर बीमारी जैसे कैंसर या ट्यूमर जैसी कोई लाइलाज बीमारी से जूझते हुए देखते हैं तो समझ जाए कि भविष्य में आपको कोई ऐसी समस्यां आने वाली हैं जिसका कोई हल नहीं हैं। ऐसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य के साथ अपनी समस्या को सुलझाने के बारे दिमाग़ से काम लें।

सपने में खुद को उल्टी करते हुए देखना

सपने में उल्टी करते हुए देखना

अगर आप सपने में खुद को उल्टी करते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको किसी समस्या और कर्ज से मुक्ति मिल सकती हैं। ध्यान देने योग्य बात ये है कि आप थोड़ा अपने मित्रों से थोड़ा सतर्क रहें।

सपने में खुद को खून की उल्टी करते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को खून की उल्टी करते हुए देखना एक शुभ स्वप्न है इसका अर्थ है कि आपको निकट भविष्य में धन प्राप्ति या आर्थिक लाभ होने की प्रबल सम्भावना है।

यह भी पढ़े –