सपने में घोड़ा देखना कैसा होता है ? सपने में सफेद घोड़ा देखना

सपने में घोड़ा देखना कैसा होता है (Sapne Mein Ghoda Dekhna), स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर रात हम कोई न कोई सपना देखते हैं, कुछ भूल जाते हैं और कई हमें याद रहते हैं। हम में से बहुत से लोग अपने सपने में घोड़े देखते हैं और वे यह समझना चाहते हैं कि सपने में घोड़ा देखने का क्या मतलब है? तो आईये जानते है कि यह सपना शुभ है या अशुभ ?

सपने में घोड़ा देखना कैसा होता है (Sapne Mein Ghoda Dekhna)

सपने में घोड़ा देखना कैसा होता है (Sapne Mein Ghoda Dekhna)

सपने में सजाया हुआ घोड़ा देखना

अगर आपको सपने में सजाया हुआ घोड़ा दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके व्यापार में भी नुकसान हो सकता है।

सपने में घोड़े की सवारी करना

यदि आप सपने में घोड़े पर सवार होते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ है, यह सपना संकेत देता है कि आप अपने कार्यक्षेत्र में जल्द ही प्रगति करेंगे। आप अपना कार्य बहुत बढ़िया से कर रहे है जिसका फल आपको अतिशीध्र मिलने वाला है।

सपने में घोड़े से उतरना

यदि आप अपने सपने में घोड़े से उतरते हुए देखते हैं, तो यह सपना संकेत देता है कि भविष्य में आपके जीवन में दुख, गरीबी और अवांछित घटनाएं घट सकती हैं।

सपने में सफेद घोड़ा देखना

अगर आपको सपने में सफेद घोड़ा दिखाई देता है, तो इस सपने का अर्थ है कि आपके जीवन में अतिशीघ्र सुख-समृद्धि का आगमन होने वाला है।

सपने में काला घोड़ा देखना

सपने में काला घोड़ा देखना, दुर्भाग्य का सूचक है। इसका अर्थ होता है कि आपको अपनों से धोखा और विश्वासघात मिल सकता है जो अनेकों परेशानियां को एक साथ लेके आएंगी।

सपने में लाल रंग का घोड़ा देखना

अगर आपको सपने में लाल घोड़ा दिखाई देता है, तो यह सपना संकेत देता है कि आप अपने जीवन के बहुत ही उत्तम पायदान पर पहुँचने वाले है जहां आपको धन वैभव के साथ साथ पारिवारिक और वैवाहिक सुख प्राप्त होने वाला है।

सपने में तांगा पर बैठना

अगर आपको सपने में तांगा बैठे दिखाई देता है, तो इस सपने का अर्थ है कि आप अपने जीवन में जो अतिरिक्त गति से अपने लक्ष्य को पाना चाहते है, अब उसके लिए प्रतीक्षा की जरूरत नहीं है। वो लक्ष्य आप पाने की कगार पर है।

सपने में घोड़े के बच्चे देखना

अगर आपको सपने में घोड़े का बच्चा दिखाई देता है, तो यह सपना संकेत देता है कि आपकी हर क्षेत्र में शुरुआत कठिन होने वाली है।

यह भी पढ़े –