सपने में आम देखना इसका मतलब क्या होता है?

सपने में आम देखना (Sapne Me Aam Dekhna), स्वप्न शास्त्र के अनुसार जब आदमी सोता है। तो उसे कभी-कभी सपने आते हैं, और उसमें कुछ ना कुछ उसके भविष्य में घटने वाली घटनाओं का संकेत होता है। तो आज जानते है कि इस सपना का क्या मतलब होता है?

सपने में आम का देखना(Sapne Me Aam Dekhna)

सपने में आम का पेड़ देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपके सपने में आम का पेड़ आता है तो इसका अर्थ है कि आपका आने वाला जीवन सुख में बीतने वाला है, आपकी परेशानियों का अंत होने वाला है।

सपने में आम देखना

सपने में आम देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार आम का सपना देखना प्रेम सौभाग्य और धन का प्रतीक माना जाता है। यह इस बात की ओर संकेत करता है, कि आप की आर्थिक स्थिति सुधारने वाली है, आपको धन लाभ होने वाला है।

सपने में कच्चा आम देखना कैसा होता है

सपने में कच्चा आम देखना

यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके जीवन में जल्दी ही धन वर्षा होने वाली है।

गर्भवती महिला के सपने में आम देखना

यदि किसी गर्भवती महिला को यह सपना आता है, तो यह शुभ संकेत है। इस स्वप्न के अनुसार उसको पुत्र रत्न की प्राप्ति होगी, जो पूर्ण रूप से स्वस्थ और बलवान होगा।

कुंवारी लड़की का सपने में आम देखना

यदि कोई कुंवारी लड़की सपने में कच्चा आम देखती है, तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि उसकी इच्छाएं पूरी होने वाली है। उसके जीवन में कोई आने वाला है, जो उसके जीवन को खुशियों से भर देगा।

सपने में आम गिरते हुए देखना

अगर यह सपना कोई विद्यार्थी देखता है, जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा हो या किसी नौकरी की तलाश में हो तो, यह उसके लिए अच्छा संकेत है। क्योंकि उसको परिणाम अच्छे प्राप्त होंगे।

सपने में कच्चा आम तोड़ते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप यह सपना देखते हैं तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आप जो भी पाना चाहते हैं, उसके लिए अभी आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है।

सपने में पका आम तोड़ते हुए देखना

सपने में पका आम तोड़ते हुए देखना

अगर आप सपने में पका आम तोड़ते हुए देखते हैं तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आपकी मेहनत के परिणाम बहुत अच्छे मिलने वाले हैं।

सपने में आम खाते हुए देखना

यदि सपने में आप खुद को आम खाते हुए देखते है तो यह इस बात का संकेत है कि आपको बहुत थोड़ी सी मेहनत करने पर ही अनेकानेक माध्यमों से धन की प्राप्ति होगी। और आपकी धन और संपदा में वृद्धि होगी। 

सपने में हरे आम देखना

यह सपना अस्थाई संबंधों की तरफ इशारा करता है।

सपने में पीला आम देखना

अगर आप सपने में पीला आम देखते हैं तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको, आपकी मेहनत के परिणाम निकट भविष्य में मिलने वाले हैं। 

सपने में पका / पीला आम गिरते हुए देखना

पीला आम गिरते हुए सपने में देखते है, तो ये शुभ संकेत नहीं है। यह सपना संकेत देता है कि, कोई बड़ी हानि होने वाली है।  

सपने में आम बीनते देखना

अगर सपने में आम, पेड़ से सीधे आपके हाथ में आ गिरे तो, ये इस बात की ओर संकेत करता है, कि आपकी किस्मत में बेशुमार धन-दौलत आने का संयोग बनने वाला है। और अगर आप एक-एक आम जमींन पर से उठाते (बीनते) हैं, तो इसका अर्थ है कि धीरे-धीरे आप अपनी योजनाओं में सफल होते जायेंगे, जिनके माध्यम से आप अकूत धन कमाने वाले है।  

यह भी पढ़े –