सपने में तुलसी देखना, सपने में तुलसी विवाह देखना कैसा होता है ?

सपने में तुलसी देखना कैसा होता है (Sapne Mein Tulsi Dekhna Kaisa Hota hai)? सपने में तुलसी का पौधा देखना, सपने में हरी भरी तुलसी देखना, सपने में तुलसी का पेड़ देखना, सपने में तुलसी की माला देखना, सपने में तुलसी विवाह देखना अगर आपको इनमे से कोई एक सपना आया है, तो आइये जानते कि इसका मतलब क्या होता है ?

सपने में तुलसी देखना कैसा होता है (Sapne Mein Tulsi Dekhna Kaisa Hota hai)

सपने में तुलसी देखना कैसा होता है (Sapne Me Tulsi Dekhna Kaisa Hota hai)

अक्सर देखा गया है कि जब हमे कभी हल्की झपकी आती है, और उसमें हम कोई सपना देख लेते है और आँख खुल जाती है। तो वो सपने याद रह जाते है और कभी गहरी नींद में होते है और कोई रोमांचित कर देने वाला सपना देख लेते है, तो वो भी पूरा याद रह जाता है। पर यदि कभी एक ही बारी में बहुत से सपने आ जाते है, तो उन सबको याद रखना मुश्किल हो जाता है। बहरहाल आईये जानते है कि सपने में तुलसी देखना कैसा होता है?

सपना में तुलसी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में तुलसी को देखना एक अच्छा संकेत माना जाता है, यह हमें धन और सुख के प्राप्ति का संकेत दे रहा है।

सपना में तुलसी का पौधा देखना

यदि आप सपने में तुलसी का पौधा देखा है तो यह सपना संकेत करता है कि आपको बहुत अच्छा धन प्राप्त हो सकता है। और आपको गृह कलह से भी अतिशीध्र छुटकारा मिलने वाला है।

सपना में हरी भरी तुलसी देखना

यदि आप सपने में हरी भरी तुलसी देखते हैं तो, यह सपना पूर्णता का प्रतीक माना जाता है। इसे देखना अधूरे कार्यों को पूरा करता है। समझ लें कि आपको परिवार की सभी समस्याओं से मुक्ति मिलने वाली है।

सपना में तुलसी का पेड़ देखना

सपने में तुलसी का पेड़ देखना, यह इस बात का संकेत देता है कि आपके आंगन में जल्द ही धन की वर्षा होने वाली है। यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं तो आपको अपने व्यवसाय में प्रगति मिलने वाली है और आपका व्यवसाय भी कई गुना बढ़ सकता है।

सपना में तुलसी की माला देखना

सपने में तुलसी की माला देखना वास्तव में एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है, यह सपना बताता है कि निकट भविष्य में आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी तथा आपकी प्रगति का संकेत देता है। अगर आप नौकरी करते है, तो आपको पदोन्नति मिल सकती है।

सपना में तुलसी विवाह देखना

सपने में तुलसी विवाह देखना बहुत शुभ स्वप्न माना जाता है, यह सपना संकेत देता है कि निकट भविष्य में आपके यहां कोई मांगलिक कार्यक्रम होने वाला है तथा अगर आपके पुत्र या पुत्री विवाह योग्य है तो उनका रिश्ता बहुत आसानी से तय हो जायेगा। और रिश्ता बहुत ही अच्छे और नेक घर में होगा।

यह भी पढ़े –