सपने में दौड़ना, सपने में तेज दौड़ने का मतलब क्या है?

सपने में दौड़ना (Sapne Mein Daudna): सपने में दौड़ने का मतलब क्या है, सपने में तेज दौड़ना, सपने में रेस लगाना, सपने में ना दौड़ पाना, सपने में बहुत तेज दौड़ना, सपने में दौड़ना भागना अगर आपको इनमे से कोई एक सपना आया है, तो आइये जानते कि इसका मतलब क्या होता है ?

Sapne Mein Daudna – सपने में दौड़ना का मतलब क्या है?

सपने में दौड़ना
Sapne mein daudna

अक्सर देखा गया है कि जब हमे कभी हल्की झपकी आती है, और उसमें हम कोई सपना देख लेते है और आँख खुल जाती है। तो वो सपने याद रह जाते है और कभी गहरी नींद में होते है और कोई रोमांचित कर देने वाला सपना देख लेते है, तो वो भी पूरा याद रह जाता है। पर यदि कभी एक ही बारी में बहुत से सपने आ जाते है, तो उन सबको याद रखना मुश्किल हो जाता है। बहरहाल आईये जानते है कि सपने में दौड़ने का मतलब क्या होता है?

सपने में दौड़ना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में ख़ुद को दौड़ते हुए देखे है, तो यह सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आपकी उन्नति में अब देर नहीं है। अगर आप नौकरीपेशा है तो, आपको अच्छे वेतन के साथ प्रमोशन की प्राप्ति होगी। और अगर आप व्यवसायी है तो, आपका व्यवसाय अच्छी गति से आगे बढ़ने वाला है। 

यह भी पढ़े – सपने में पपीता देखना कैसा होता है?

सपने में तेज दौड़ना

अगर आप अपने सपनों में ख़ुद को तेज दौड़ते हुए देखे है, तो यह सपना संकेत कर रहा है कि आपको सावधान हो जाना चाहिए। क्योंकि निकट भविष्य में आपको बहुत ज़िम्मेदारी वाला काम मिल सकता है, जिसके लिए आपको मानसिक रूप से मज़बूत और तैयार रहना चाहिए। क्योंकि एक चूक आपको नुकसान पहुँचा सकती है।

सपने में रेस लगाना

अगर आप ख़ुद को सपने में रेस लगाते हुए देखते है तो, यह सपना संकेत करता है कि आपको ईर्ष्या का त्याग करना चाहिए। जो आपकी उन्नति में एक बहुत बड़ी बाधा है। 

सपने में ना दौड़ पाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपने अपने सपने में देखा है कि, आप दौड़ने की बहुत कोशिश कर रहे है पर आप दौड़ नहीं पा रहे थे। तो यह सपना संकेत कर रहा है कि आप अपने काम को पूर्ण भरोसे और आत्मविश्वास से नहीं कर पा रहे है। अतः आप सावधान हो जाये और अपने कार्य में दक्षता प्राप्ति का उपाय व प्रयत्न करें।  

यह भी पढ़े –