लो शू ग्रिड मिसिंग नंबर, अगर आपकी जन्मतिथि से अंक 4 गायब हैं तो होगी धन की कमी, जानिए इसके उपाय

लो शू ग्रिड मिसिंग नंबर (Lo Shu Grid Missing Number): यदि जन्म तिथि में यह 4 वाली संख्या कम हो तो धन संबंधी मामलों में काफी उतार-चढ़ाव आते हैं। जातक दिशाहीन हो जाता है। सफलता पाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। जानिए क्या होता है जब यह नंबर जन्मतिथि से गायब हो जाता है और आप इस नंबर की कमी को कैसे पूरा कर सकते हैं?

लो शू ग्रिड मिसिंग नंबर (Lo Shu Grid Missing Number)

लो शू ग्रिड मिसिंग नंबर
Lo Shu Grid Missing Number

लो शू ग्रिड न्यूमेरोलॉजी में यह देखा जाता है कि कौन सी संख्या मौजूद है और कौन सी गायब है। साथ ही कौन सा नंबर कितनी बार आ रहा है। इसी के आधार पर भविष्यवाणियां की जाती हैं। इसमें एक से 9 तक की संख्याएँ होती हैं। प्रत्येक संख्या का एक निश्चित तत्व, दिशा और ग्रह होता है। साथ ही हर अंक की अपनी विशेषता होती है। यहां हम नंबर 4 के बारे में बात करने जा रहे हैं। 

यह भी पढ़े – फिश एक्वेरियम घर में रखने के फायदे | अगर घर में रख रहे हैं Fish Aquarium, तो जानें उससे जुड़े तथ्य

अंक 4 की विशेषता

अंक 4 धन, लाभ और समृद्धि से संबंधित है। यह अंक बताता है कि व्यक्ति में अनुशासन, संतुलन, कड़ी मेहनत और आत्म-नियंत्रण का स्वभाव कितना अच्छा है। इस अंक का संबंध राहु से माना जाता है। यह अंक बताता है कि व्यक्ति का आर्थिक जीवन कैसा होगा। आपको जीवन में कितनी सफलता मिलेगी? यह अंक नरम लकड़ी के तत्व, दक्षिण-पूर्व दिशा और लाल, नीले, हरे, बैंगनी और सुनहरे रंगों का प्रतिनिधित्व करता है। जन्म तिथि में इस अंक की उपस्थिति व्यक्ति को धनवान बनाती है और अनुपस्थिति उसे परेशानी में डालती है।

कैसे पता चलेगा कि आपकी जन्म तारीख से नंबर 4 गायब है? 

उदाहरण के लिए किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 02 .03.1990 है। इसमें से 0 यानि जीरो हटा देंगे। क्योंकि अंक ज्योतिष में केवल 1 से 9 अंकों का ही महत्व माना जाता है। इस तिथि में अंक 2,3, 1 और 9 मौजूद हैं। लेकिन संख्या  4, 5 और 6 अनुपस्थित हैं। लो शू ग्रिड न्यूमरोलॉजी में इन लापता अंकों का शुभ प्रभाव पाने के उपाय बताए गए हैं। क्योंकि यहां हम लापता नंबर 4 की बात कर रहे हैं तो आगे हम आपको इस नंबर से जुड़े उपाय बताएंगे।

लो शू ग्रिड मिसिंग नंबर 4 के लिए उपाय

  • पूर्व दिशा – हरे रंग का बल्ब लगाएं।
  • दक्षिण-पूर्व दिशा – यहां हरियाली बनाये रखें उसके लिए हरे पेड़-पौधे लगाएं। और नीले या हरे रंग की 5, 6 या 9 पाइप वाली विंड चाइम लगायें। यह लकड़ी का हो तो बेहतर होगा।
  • लकड़ी से बनी चीजों का प्रयोग करें।
  • एक लकड़ी का पेन साथ रखें।

यह भी पढ़े – पारस पीपल का पेड़ | यह पेड़ बना सकता है आपको रातों-रात अमीर, करें ये उपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published.