अगला लोकसभा चुनाव कब होगा?

अगला लोकसभा चुनाव कब होगा (agla lok sabha chunav kab hoga)? प्रधानमंत्री का अगला चुनाव कब होगा, ये अक्सर जिज्ञासा बनी रहती है तो चलिए जानते है कि लोकसभा का अगला आम चुनाव कब होगा? अगला लोकसभा चुनाव (प्रधानमंत्री का चुनाव) मार्च, 2024 में होगा। हालांकि अभी कोई तारीख़ निश्चित नहीं है।

अगला लोकसभा का चुनाव कब होगा?

जैसा कि आपको पता ही है कि भारत की लोक सभा सीट कितनी है? भारत एक बहुत बड़ा लोकतान्त्रिक देश जिसमे 545 लोकसभा की सीटे हैं, जो कि 29 राज्यों और 7 केन्द्र शासित प्रदेशों के बीच विभाजित है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद देश में चुनाव की ज़रूरत नहीं होगी, इसके लिए मैं मोदी की सुनामी को धन्यवाद देता हूं।

उन्नाव में उन्होंने कहा, ” मोदी नाम की सुनामी है। देश में जागृति आई है। मुझे लगता है कि इस चुनाव के बाद 2024 में चुनाव नहीं होगा। केवल यही चुनाव है।”

2024 पीएम मोदी को शरद पवार की चुनौती के लिए रहना चाहिए तैयार 

ऐसी अटकले लगायी जा रही है की विपक्ष, 2014 में नरेंद्र मोदी के मीडिया चुनावी रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर, के साथ मिलकर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तगड़ी चुनौती देने की तैयारी कर रहा है। जिसके सूत्रधार एक बार फिर शरद पवार होने वाले है। जिन्होंने अपने कुशल रणनीति से महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को परास्त किया था। 

यह भी पढ़े –